HomeAgriculture equipmentThresher machine price, best 10 thresher in hindi

Thresher machine price, best 10 thresher in hindi

Best thresher machine in india with price and performance in hindi. know the best thresher machine for paddy

नमस्कार किसान भइयों आज इस पोस्ट में हम आपको बताएगें की सबसे अच्छा थ्रेसर मशीन कौन सी है। साथ ही इन मशीनों की कार्य क्षमता और कीमत भी बताएगें।

Best 10 Paddy multicrop thresher in india

  • Malwa Multicrop Paddy Thresher
  • Punni Tokri thresher
  • Mahindra Thresher
  • Vardhman Multicrop thresher
  • Jai Gurudev thresher
  • Sonalika Paddy thresher
  • Khokar thresher
  • Punjab Paddy Thresher
  • National Thresher

1.Malwa Paddy Multi crop thresher machine

यह Thresher machine सबसे अच्छा एवं हेबी ड्यूटी थ्रेसर है । इस थ्रेसर को मालवा एग्रो इंडस्ट्रीस कंपनी जो की मलोट में स्थित है के द्वारा बनाया गया है । इसमें मजबूत लोहे का इस्तेमाल किया गया है जो की लंबे समय थ्रेसर को मजबूत रखता है।
Performance – अगर बात करें थ्रेसर के performance की तो यह गेहूं ,धान ,मूंग चना की कटाई आसानी से कर देता है । यह 1 घंटे में लगभग 10 क्विंटल गेहूं की कटाई कर देता है। और मूंग की कटाई एक घंटे में 12 क्विंटल तक कर देता है । मालवा थ्रेसर को 45 hp या इस से अधिक hp वाले ट्रेक्टर के साथ आसानी से चलाया जा सकता है ।

thresher machine
malwa thresher machine

Feature – इस थ्रेसर की खासियत यह है कि इसमें सभी प्रकार की फसल जैसे धान,मुंग,गेहूं,चना,मक्का,मसूर, मटर, अरहर,उड़द की फसल को आसानी से काट सकता है । इस थ्रेसर में 4 फ़िल्टर लगे हुए है जिसके कारण दाना साफ निकलता है और दाने के साथ कचड़ा नही आता।

Price – ₹2,25,000/-

2.Punni Tokri thresher

टोकरी Thresher machine में यह सबसे फेमस एवं दमदार थ्रेसर है । इसमे पीछे की तरफ टोकरी लगी होती है जिसमें से फसल को डाला जाता है । यह भी मल्टीक्रोप थ्रेसर है जिसमे सुखी या गीली फसल को आसानी से काटा जा सकता है। इसकी काम करने की क्षमता अधिक है। इसके निर्माता punni agro pvt ltd टोहाना है।


Performance – पुन्नी थ्रेसर काफी तेज़ी से फसल की कटाई करता है यह 1 घंटे में लगभग 10 क्विंटल गेहूं को काट देता है । मुंग अगर गीली हो उसको भी यह आसानी से कटाई कर देता है। पुन्नी थ्रेसर को 50 hp ट्रेक्टर या इस से अधिक hp वाले ट्रेक्टर के साथ चलाया जा सकता है।

Price – ₹ 2,60,000/-

3. Mahindra Thresher

भारत की ट्रेक्टर निर्माता कंपनी महिंद्रा द्वारा भी Thresher machine बनाये जाते है जो की हेवी होते है। महिंद्रा थ्रेसर को धान की कटाई के लिये सर्वोत्तम माना जाता है। इस थ्रेसर में केवल धान की कटाई एवं मुंग की कटाई की जा सकती है ।

mahindra thresher
mahindra thresher machine price


Performance – महिंद्रा थ्रेसर में 1 घंटे में लगभग 10 क्विंटल धान की कटाई की जा सकती है। वही इसमे सुखी मुंग को 1 घंटे में 12 क्विंटल तक काटा जा सकता है एवं गीली मुंग को 1 घंटे में 5 क्विंटल तक काटा जा सकता है इसमें 2 फ़िल्टर लगे हुए होते है एवं अंदर 1 ड्रम जाली उसके अंदर कटर लगे हुये रहते है। 35 ho वाले ट्रैक्टर के साथ इसे आसानी से चलाया जा सकता है।

Price – ₹ 1,80,000

4. Vardhman Thresher machine

यह थ्रेसर सबसे अच्छा एवं हेबी ड्यूटी थ्रेसर है । इस थ्रेसर को वर्धमान एग्रो इनोवेटर्स कंपनी के द्वारा बनाया गया है। यह टोकरी एवं सादे मॉडल में आता है। इसमें elvator भी लगा हुआ है जिस से आसानी से अनाज को सीधे ट्राली में भरा जा सकता है।

Performance – वर्धमान थ्रेसर गेहूं ,धान ,मूंग चना की कटाई आसानी से कर देता है । यह 1 घंटे में लगभग 12 क्विंटल गेहूं की कटाई कर देता है। और मूंग की कटाई एक घंटे में 12 क्विंटल तक कर देता है । वर्धमान थ्रेसर को 45 -50 hp या इस से अधिक hp वाले ट्रेक्टर के साथ आसानी से चलाया जा सकता है ।

Feature – इस थ्रेसर में 3 प्रकार की जाली दी गयी है जिनको फसल के हिसाब से बदला जा सकता है। इसमें 7 क्लीनर फ़िल्टर लगे है जिस से अनाज साफ निकलता है। साथ ही इसमे elvator लगा हुआ है।

Price – ₹ 2,15,000

5. Jai gurudev Thresher machine-

जय गुरुदेव Thresher machine दमदार थ्रेसर है । यह बिना टोकरी का होता है जिसमें से फसल को डाला जाता है । यह भी मल्टीक्रोप थ्रेसर है जिसमे सुखी या गीली फसल को आसानी से काटा जा सकता है। इसकी काम करने की मध्यम है। इसके निर्माता jai gurudev agro pvt ltd टोहाना है।

jai gurudev thresher machine
jai gurudev thresher machine


Performance – जय गुरुदेव थ्रेसर तेज़ी से फसल की कटाई करता है यह 1 घंटे में लगभग 8 क्विंटल गेहूं को काट देता है । मुंग अगर गीली हो उसको भी यह आसानी से कटाई कर देता है। जय गुरुदेव थ्रेसर को 35 hp ट्रेक्टर या इस से अधिक hp वाले ट्रेक्टर के साथ चलाया जा सकता है।

Price – ₹ 2,20,000

6. Sonalika Thresher machine

भारत की ट्रेक्टर निर्माता कंपनी सोनालीका के द्वारा भी थ्रेसर बनाये जाते है जो की काफी मजबूत होते है सोनालीका थ्रेसर को धान व गेहूं की कटाई के लिये सर्वोत्तम माना जाता है। इस थ्रेसर में गेहूं, धान की कटाई एवं मुंग की कटाई की जा सकती है ।

sonalika thresher machine
sonalika thresher machine price


Performance – सोनालीका थ्रेसर में 1 घंटे में लगभग 10 – 12 क्विंटल धान की कटाई की जा सकती है। वही इसमे सूखी मुंग को 1 घंटे में 12 क्विंटल तक काटा जा सकता है एवं गीली मुंग को 1 घंटे में 6 क्विंटल तक काटा जा सकता है इसमें 3 फ़िल्टर लगे हुए होते है।

Price – ₹ 2,00,000

7. Khokar Thresher machine-

इस थ्रेसर की लंबाई एवं ऊंचाई कम होती है यह लगभग 5 फ़ीट ऊँचा होता है। इसके निर्माता खोकर एग्रो इंडस्ट्रीस वाले है। यह टोकरी वाला थ्रेसर है।

Performance – इस थ्रेसर का आकार छोटा होने के कारण इसकी कार्यक्षमता कम है लेकिन इसकी कीमत अन्य थ्रेसर के मुकाबले काफी कम है। यह मल्टीक्रोप थ्रेसर है जिसमे गेहूं,धान, मुंग,चना की कटाई आसानी से की जा सकती है। इसमे 2 फ़िल्टर लगे हुई है।

Price – ₹ 1,20,000 ₹ 2,20,000

8. Punjab Paddy Thresher

धान की कटाई के लिये यह अच्छा थ्रेसर है इसमें 1 घंटे में 17 क्विंटल तक की धान की कटाई की जा सकती है।इसमें 3 फैन लगे हुई है। धान के साथ इस थ्रेसर से मूंग की कटाई भी आसानी से की जा सकती है यह गीली मूँग को आसानी से निकाल देता है। 45 hp वाले ट्रैक्टर से इसे आसानी से चलाया जा सकता है।

Price – ₹ 2,20,000

9. Amar Thresher

इस कंपनी के सभी प्रकार के जैसा सिंगल क्रॉप , मल्टीक्रोप थ्रेसर आते है यह काफी पुरानी थ्रेसर कंपनी है ।इसके मल्टीक्रोप थ्रेसर में 3 पंखे लगे रहते है । यह मल्टीक्रोप थ्रेसर है जिसमे गेहूं,धान, मुंग,चना,जीरे,बाजरा,अरहर की कटाई आसानी से की जा सकती है।

amar thresher machine
amar thresher machine price

Price – ₹ 1,00,000 – ₹ 2,20,000

10. National Thresher

नेशनल थ्रेसर कंपनी द्वारा मिनी,सिंगल क्रॉप एवं मल्टीक्रोप थ्रेसर बनाये जाते है। जिसमे टोकरी मोडल भी उपलब्ध है। इसके थ्रेसर के मोडल के अनुसार कार्य करने की क्षमता है। इसमें गेहूं , धान, मूंग, सरसों,मक्का ,बाजरा की कटाई आसानी से की जा सकती है । गेहूं की कटाई 1 घण्टे में 15 क्विंटल तक कर सकता है।

Price – ₹ 1,50,000 – ₹ 2,20,000

यह भी पढ़े – Custom Hiring Center – 2021 योजना खरीदें 50 लाख के कृषि यंत्र सरकार देगी 80% तक सब्सिडी

Paddy/Multi crop Thresher Machine Price List 2021

Thresher machine Model NamePrice
Malwa Multicrop Paddy Thresher
₹ 2,25,000/-
Punni Tokri thresher
₹ 2,60,000/-
Mahindra Thresher₹ 1,80,000
Jai gurudev thresher₹ 2,20,000
Sonalika Thresher₹ 2,00,000
Khokar Thresher₹ 1,20,000 ₹ 2,20,000
Punjab Paddy Thresher₹ 2,20,000
Amar Thresher₹ 1,00,000 – ₹ 2,20,000
National Thresher₹ 1,50,000 – ₹ 2,20,000
Thresher Price List 2021

इस article में हमने आपको भारत के सबसे best Thresher machine के बारे में price के साथ बताया। आपकी नज़र में कोनसा सबसे best Thresher machine है ? कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। हमे आपके जवाब का इंतज़ार रहेगा। article को शेयर करना न भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular