किसान की किस्मत चमकी, मंडी में गेहूं बिका 6700 रु. प्रति क्विंटल के ऊपर

इस वर्ष गेहूं के भाव में जोरदार तेजी देखि जा रही है। वर्तमान में गेहूं का मॉडल भाव 3000 रु प्रति क्विंटल के आसपास चल रहा है। इसी के साथ मंडी में नया गेहूं भी आने लगा है जिसका भाव भी किसानो अच्छा मिल रहा है। अगर सरकार गेहूं के निर्यात पर प्रतिबन्ध नहीं लगती तो गेहूं की कीमत ऐसी ही रहने बाली है जो किसानो के लिए खुशी की खबर होगी। बाजार में नए गेहूं की कीमत भी अच्छी मिल रही है। ऐसे में खंडवा के एक किसान की किस्मत चमक गयी जिसे अपने गेहूं का भाव 6700 रू. प्रति क्विंटल के ऊपर मिला।

मंडी में एक ही किसान तुलसीराम चौहान पांच क्विंटल नया गेहूं लेकर आया था। तीन हजार रुपये क्विंटल से नीलामी में पहली बोली प्रशांत अग्रवाल ने लगाई। इसके बाद बोली बढ़ती चली गई। खंडवा कृषि उपज मंडी में सोमवार को नया गेहूं रिकॉर्ड 6711 रुपये क्विंटल में बिका। मुहूर्त में गेहूं खरीदी के लिए व्यापारियों ने ऊंची से ऊंची बोली लगाई। अंतिम बोली 6711 रुपये क्विंटल की प्रशांत अग्रवाल ने लगाई और गेहूं खरीद लिया। पांच क्विंटल गेहूं के किसान तुलसीराम को 34 हजार रुपये मिले।

आज का गेहूं भाव देखें – गेहूं भाव में जोरदार तेजी, आज का गेहूं मंडी भाव 24 जनवरी

किसान से चर्चा में कहा कि मेरा गेहूं पहले कभी इतने भाव मे नहीं बिका। मेरा तो नसीब चमक गया। व्यापारी अग्रवाल ने कहा कि पहली बार मंडी में उपज लेकर आने वाले किसान को मुहूर्त में अच्छा भाव मिले इसी उद्देश्य से बोली लगाई गई। मंडी में पुराना गेहूं 2800 से 3000 रुपये क्विंटल बिक रहा है। विदित हो कि पिछले वर्ष गेहूं लगभग 2500 रुपये क्विंटल से अधिक में बिका था। इधर मंडी सचिव ओपी खेड़े ने बताया कि मंडी में कभी इतने अधिक भाव मे गेहूं की नीलामी नहीं हुई।

मंडी भाव ग्रुप से जुड़ें –

Telegram mandi bhav groupJoin Now
Whatsapp Group Join Now

Leave a Comment