Homeकिसान न्यूज़PM Kisan इस दिन आएगा 10वीं क़िस्त का पैसा, यह अपडेट जरुरी

PM Kisan इस दिन आएगा 10वीं क़िस्त का पैसा, यह अपडेट जरुरी

केन्द्र की मोदी सरकार ने किसानों की इनकम दोगुनी करने के मकसद से कई योजनाएं शुरु की है. उन्हीं योजनाओं में से एक पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) है. बता दें कि सरकार की यह एक ऐसी योजना है, जिसमें किसानों के अकाउंट में सीधे पैसे भेजे जाते हैं. अगर आप भी पीएम किसान (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 10th installment) योजना के लाभार्थी हैं तो आपको जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है.

किसानों को है 10वीं किस्त का इंतजार


प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत अब किसानों को 10वीं किस्त का इंतजार है. अब तक किसानों के खाते में इस योजना की 9 किस्त डाली जा चुकी है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में सलाना 2,000 रुपये की तीन किस्त यानी 6000 रुपये डायरेक्ट भेजती है. इस योजना का उद्देश्य देश के किसानों की आमदनी को बढ़ाना और सीधे तौर पर उनकी आर्थिक मदद है.

PM kisan 10th instalment date –

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार पीएम किसान योजना (PM Kisan) के तहत 10वीं किस्त जारी (PM Kisan 10th installment) करने की तारीख तय हो गई है. किस्त ट्रांसफर करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं.सरकार ने अब तक 11.37 करोड़ किसानों को 1.58 लाख करोड़ रुपये भेज चुकी है. अब केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN scheme) की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है. गौरतलब है कि सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

close