Homeकिसान न्यूज़खुशखबरी : ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से हुए फसल नुकसान के...

खुशखबरी : ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से हुए फसल नुकसान के लिए ₹202.90 करोड़ का मुआवजा जारी, इन 23 जिलों को दिया जायगा मुआबजा

मध्य प्रदेश के किसानों को आज 17 फरवरी 2022 को मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से प्रभावित 23 जिलों के तकरीबन 1 लाख 46 हजार से अधिक कृषकों के खाते में ₹202.90 करोड़ की राहत राशि ट्रांसफर की । ये राशि उन किसानों के खातों में भेजी गई है जिन किसानों की फसलें पिछले दिनों ओलावृष्टि और अतिवृष्टि में खराब हो गईं थीं।

राशि वितरण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “ओलावृष्टि और असमय बारिश से फसलों को नुकसान हुआ था, तभी मैंने आप सभी किसान भाई-बहनों से कहा था कि परेशान मत होना, आंखों में आंसू मत लाना, मैं हमेशा की तरह आपके हर दुख संकट की घड़ी में साथ खड़ा हूं। आपको मैं पूरी राहत दूंगा।”

23 ज़िलों के किसानों को दिया गया मुआवजा


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 17 फरवरी को दोपहर 3 बजे प्रदेश के 1 लाख 46 हजार 101 किसानों को 202 करोड़ 90 लाख रूपये की फसल-क्षति राशि का सिंगल क्लिक से वितरण किया। जानकारी के लिए आपको बता दे की मध्य प्रदेश में पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से 23 जिले के किसानों की फसलों को भरी नुकसान हुआ था। प्रदेश में तकरीबन 1 लाख 34 हजार 19 हेक्टेयर क्षेत्र में फसलों को नुकसान हुआ था।

यह भी पढ़ें – best 7 moong variety अधिक उत्पादन वाली मूंग वैरायटी 2022 , मूंग की खेती

इतने दिनों में किसानों को मिल जाएगी बीमा राशि

सीएम शिवराज ने इस मौके पर किसानों को आश्वाशन देते हुए कहा की “मेरे किसान भाई-बहनों, फसल बीमा का पैसा पहुंचने में कई बार विलंब हो जाता है, तो चिंता मत कीजियेगा। इस प्रक्रिया में कई बार 7-10 दिन भी लग जाते हैं। आपको फसल बीमा का पूरा पैसा मिले, हम यह सुनिश्चित करेंगे।”

news source – emandirate

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

close