Homeकिसान न्यूज़Gurnam singh chaduni biography, contact number, party, age, who is, in hindi

Gurnam singh chaduni biography, contact number, party, age, who is, in hindi

Gurnam singh chaduni full biodata

Gurnam singh charudi भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष है यहां Contact number, biography ,age ,party ,कौन है इनकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देंगे।

इन दिनों आप Gurnam Singh Chaduni का नाम काफी सुन रहे होंगे क्योंकि यही वह शख्स हैं जो एक तरह से पूरे किसान आंदोलन को संचालित कर रहे हैं एवं सरकार से बात करने की जिम्मेदारी भी इन्हीं के ऊपर है।
यह काफी समय से किसानों की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानून बिल 2020 के बाद इनका नाम काफी प्रचलित हुआ है । इस पोस्ट में हम आपको Gurnam singh के बारे में पूरी जानकारी देंगे हम बताएंगे कि Gurnam singh Chaduni कौन है ? उनकी आयु कितनी है ? उनका पेशा क्या है ? एवं किस प्रकार से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं ।

Gurnam Singh Chaduni कौन है ?

Gurnam Singh Charuni भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष हैं। यह कुरुक्षेत्र के रहने वाले हैं जिनकी उम्र लगभग 60 वर्ष है किसान आंदोलन को खड़ा करने में सबसे ज्यादा सहयोग इन्हीं का है इनकी बदौलत ही यह 2020 के किसान आंदोलन को काफी बढ़ा हुआ है । इन्हीं के द्वारा पूरे किसान आंदोलन को संचालित किया जाता है हालांकि यह सभी किसान नेताओं से पहले सलाह लेते हैं उसके बाद निर्णय करते हैं । सरकार से बातचीत करना एवं उसे आम जनता तक पहुंचाना इन्हीं की जिम्मेदारी है । 10 सितंबर को पीपली में हुए किसानों पर लाठीचार्ज के बाद से इनका नाम काफी प्रचलित हुआ है ।

Gurnam singh chaduni
Gurnam singh Chaduni

Gurnam Singh Chaduni का राजनीतिक इतिहास

यह राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं । उन्होंने पिछले साल हरियाणा से निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें उस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि उस टाइम पर इनका नाम इतना प्रचलित नहीं था । गुरनाम सिंह चारुणी की धर्मपत्नी भी राजनीति से जुड़ी हुई है 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्हें आम आदमी पार्टी से टिकट मिली थी उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन इन्हे भी लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा ।

Gurnam singh Charuni Biography

Full Name Gurnam singh
Father NameShri Bant Singh
Age60 year
Wife Namebalvindar singh
addressvillage – Charuni, dist – kurukshetra
OccupationPolitician, Director of bhartiya kisan union
study9th Passed from KKH School Shahabad in 1976
contact Number9812335244
AssetsRs 1,87,97,230 1.87 crore
gurnam singh charuni biography in table

Gurnam singh chaduni contact number

Contact Number – 981235244

Email Id – bkugurnamsingh@gmail.com

Gurnam singh charuni social accounts –

Gurnam Singh Charuni सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते है । इनके फेसबुक पर करीब 80 हज़ार से ज्यादा followers है । twitter और इंस्टाग्राम पर हमें इनका कोई ऑफिसियल खाता नही मिला है। फेसबुक पर इनका पेज और खाता Gurnam Singh charuni के नाम से है।

इस पोस्ट में हमने आपको बताया है की gurnam singh chaduni कौन है। हमने उनके वारे में पूरी जानकारी इंटरनेट के माध्यम ,स्त्रोत से दी है। किसान आंदोलन 2020 के मसीहा गुरनाम सिंह चढूनी जी की जानकारी सभी किसान जो इन्हे नहीं जानते उनके साथ जरूर शेयर करें। किसान सम्बन्धी न्यूज़ के लिए हमारे वेबसाइट किसान न्यूज़ के साथ जुड़े रहे। इनसे सम्बंधित कोई अन्य जानकारी आपके पास हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular