Homeकिसान न्यूज़4 दिन बंद रहेगी मंडी, दो दिन खुलेगी, फिर 2 दिन रहेगा...

4 दिन बंद रहेगी मंडी, दो दिन खुलेगी, फिर 2 दिन रहेगा अवकाश

4 दिन बंद रहेगी मंडी, दो दिन खुलेगी, फिर 2 दिन रहेगा अवकाश जानिए कब कब रहेगी छुट्टी –

किसान न्यूज़ हरदा | नमस्कार किसान भइयों अगर आप भी मंडी में अपनी उपज बेचने का सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए है। क्यूंकि आने वाले कुछ दिनों में मंडी में अवकाश रहने वाले है। पढ़िए पूरी खबर

सरकार सप्ताह में 5 दिन सरकारी कार्यालयों में कामकाज चालू रखने के आदेश कर चुकी है जारी भास्कर संवाददाता | हरदा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन और लगातार आ रहे त्योहारों के कारण अगले 4 दिनों तक जिले की सभी कृषि उपज मंडियों में अवकाश घोषित है। इस दौरान मंडियों में सन्नाटा छाया रहेगा। बीच में दो दिन मंडी खुलेगी।

इसके बाद अगले दो दिन फिर मंडी में कामकाज नहीं होगा। शनिवार को लॉकडाउन व माह के दूसरे शनिवार के कारण मंडी बंद रही। वहीं दूसरी ओर सरकार सप्ताह में 5 दिन सरकारी कार्यालयों में कामकाज चालू रखने के आदेश जारी कर चुकी है। रविवार को घोषित अवकाश है।

इस दिन भी लॉकडाउन रहेगा। 12 अप्रैल को अमावस्या के कारण छुट्टी रहेगी। 13 अप्रैल को हिंदू नववर्ष गुड़ी पड़वा व चेती चांद है। 14 अप्रैल को डॉ. आंबेडकर की जयंती का अवकाश रहेगा। इस तरह लगातार मंडी बंद रहेगी। इसके बाद 15 और 16 अप्रैल को खुलेगी। इसके बाद 31 जुलाई तक के लिए घोषित नए सरकारी आदेश के अनुसार सप्ताह में 5 दिन ही सरकारी कार्यालय खुलना है। इस कारण शनिवार व रविवार को भी मंडी बंद रहेगी।

गेहूं बेचने किसानों को नहीं मिले मैसेज

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी शुरू हो गई है, लेकिन अभी भी कम रकबे वाले छोटे किसानों को तुलाई के लिए मैसेज नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में वे परेशान हो रहे हैं। वहीं कभी लॉकडाउन तो कभी अवकाश के कारण परेशानी आ रही है। ऐसे में रुपयों की जरूरत को देखते हुए ऐसे किसान अपनी उपज कम दाम में मंडी के आसपास व शहर सीमा के प्रवेश द्वार पर अनाज खरीदने वालों को बेचने को विवश हैं।

मंडी भाव देखें –

पिपरिया मंडी भाव

नीमच मंडी भाव

इंदौर मंडी भाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

close