HomeFarmingtop 5 best tractor loan company

top 5 best tractor loan company

Bank loan ऐसी सुविधा है जिसमे कम पैसे में भी कोई भी वस्तु खरीदी जा सकती है। इसके लिए सभी bank या loan company अलग अलग interest rate निर्धारित करती है। कोई बैंक में procesing charge ज्यादा रहता है लेकिन उसमे interest rate कम रहता है. आज हम आपको ऐसे company के बारे में जानकारी देंगे जो tractor loan लेने के लिए अच्छी एवं कम rate में loan देने वाली company या bank है। किसान के लिए tractor loan सुविधा काफी अच्छी सुविधा है।

best tractor loan company in india

SBI (new tractor loan scheme)

नए ट्रैक्टर और संबंधित उपकरण खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए sbi से agriculture loan उपलब्ध हैं। यह loan व्यक्तियों, व्यक्तियों के समूहों, संस्थानों और संगठनों के लिए उपलब्ध है। sbi भारत की सबसे बड़ी बैंक में से एक यह यह सभी सेक्टर में loan प्रदान करती है. tractor loan के लिए sbi में अच्छी सुविधा है।

features in Sbi loan scheme

  • इस loan के लिए योग्य होने के लिए, संभावित उधारकर्ता के पास आय का स्थायी साधन होना चाहिए।
  • 15% मार्जिन है जिसका उपयोग किया जा सकता है।
  • इस loan को प्राप्त करने के लिए, आवेदक को अपने ट्रैक्टर और सहायक उपकरण को गिरवी रखना होगा।
  • loan लेने के बाद कर्जदार को ट्रैक्टर और एक्सेसरीज का insurance जरूर कराना चाहिए।
  • ऋणदाता loan राशि का 0.5 प्रतिशत अग्रिम शुल्क लेता है।

Cholamandalam finance

Cholamandalam finance एक प्रतिष्ठित वित्तीय सेवा एजेंसी है जो वाहन ऋण और व्यक्तिगत ऋण जैसी सभी वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है। 1978 में स्थापित, इस एजेंसी की पूरे भारत में एक हजार से अधिक शाखाएँ हैं और आकर्षक ब्याज दरों पर tractor loan प्रदान करती हैं। Cholamandalam finance ने वाणिज्यिक परिवहन उद्यमी बनने में अपने ग्राहकों का समर्थन करके एक ब्रांड मूल्य बनाया है। आंकड़े बताते हैं कि Cholamandalam finance ने अब तक भारत में 750,000 से अधिक ग्राहकों को वित्तपोषित किया है।

Shriram Transport Finance

Shriram Transport Finance 1979 में स्थापित, Shriram Transport Finance एक शीर्ष वित्तीय संस्थान है, जो विभिन्न प्रकार के loan प्रदान करता है। वाणिज्यिक ऋण उधार, tractor loan इत्यादि जैसी वित्तीय सेवाओं में कंपनी की महत्वपूर्ण उपस्थिति है। भूमि को गिरवी रखे बिना ट्रैक्टरों और ट्रैक्टर उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला पर ऋण प्राप्त करें। Shriram Transport Finance की loan प्रक्रिया बहुत आसान है और आपकी आवश्यकता के अनुसार लचीले दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता है। यहां Shriram Transport Finance ट्रैक्टर लोन की कुछ प्रमुख विशेषताएं दी गई हैं।

यह भी पढ़ें – best agriculture insurance company in india 2022

Magma Finance

Magma Finance मैग्मा वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्था (एनबीएफसी) है। कंपनी रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत है और 22 राज्यों में इसकी लगभग 300 शाखाएँ हैं। यह प्रतिस्पर्धी कीमतों पर ऋण प्रदान करता है और व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प है। मैग्मा विभिन्न उत्पादों जैसे व्यवसाय वित्त, परिसंपत्ति वित्त और बंधक वित्त में लगी हुई है। Magma Finance कारों और उपयोगिता वाहनों, ट्रैक्टरों, प्रयुक्त वाहनों, वाणिज्यिक वाहनों, एसएमई व्यवसायों, निर्माण उपकरण, बंधक वित्त के साथ-साथ आवास वित्त और सामान्य बीमा के लिए ऋण प्रदान करता है। Magma Finance ट्रैक्टरों के सभी ब्रांडों का वित्तपोषण करता है। वे ट्रैक्टर की कीमत का 95% तक ट्रैक्टर ऋण देते हैं।

ICICI Bank Tractor Loan

ICICI Bank उन किसानों को tractor loan प्रदान करता है जिनके पास agriculture loan है। संभावित उधारकर्ता की कृषि आय को उनकी पात्रता निर्धारित करने के लिए ध्यान में रखा जाता है। ICICI Bank द्वारा tractor loan लेने के लिए किसान के पास कम से कम 3 एकड़ खेती की जमीन होना जरुरी है। यह बैंक कम समय में tractor लोन प्रदान कर देती है।

compare Tractor Loans Interest Rates

Bank NameInterest RateLoan Amount
Axis Bank17.50% p.a. to 20% p.a.Up to 90% finance
HDFC Bank12.57% p.a. to 23.26% pUp to 90% finance
ICICI Bank13% p.a. to 22% p.a.As per the lender’s terms and conditions
Magma Fincorp16% p.a. to 20% p.a.Up to 90% – 95% finance
State Bank of India9.00% p.a. – 10.25% Up to 100% finance

यह भी पढ़ें – beej gram yojana : किसान अपने गांव में बीज बैंक बनाकर कमाएं लाखों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

close